Yamaha R15M & MT-15 master Edition Launched

Yamaha R15M & MT-15 (यामाहा R15M और MT-15) के मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन लॉन्च हो चुके हैं । दोनों बाइकों में न्यू डिजाइन ग्राफिक्स डिजाइन, कीमत 1.73 लाख रुपए से शुरू।

YamahaBikes2

यामाहा इंडिया ने अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ ब्रांड अभियान के तहत 2024 मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन मॉडल लॉन्च किए हैं। इसमें R15M और MT-15 वर्जन 2.0 शामिल हैं। दोनों बाइक को मोटोजीपी से इंस्पायर्ड न्यू ग्राफिक्स डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें टैंक श्राउड, फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर मोटोजीपी लिबेरी दी गई है।

Yamaha R15M & MT-15

2024 मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन R15M की कीमत 1,98,800 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और MT-15 वर्जन 2.0 की कीमत 1,73,400 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। R15M भारत में सुजुकी जिक्सर SF और हीरो करिज्मा XMR से मुकाबला करती है, जबकि MT-15 भारत में बजाज पल्सर NS200, TVS अपाचे RTR 200 4V को टक्कर देती है। दोनों बाइक्स के लिमिटेड एडिशन सिर्फ ब्लू स्क्वायर शोरूम पर बिक्री के लिए अवेलेबल होंगे।

Yamaha R15M & MT-15
Image Source Dainik Bhaskar

परफॉर्मेंस : 155cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दोनों बाइक्स में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। इनमें 155cc लीटर का फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 10000rpm पर 18.1hp की पावर और 7500rpm पर 14.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इनमें एक डेडिकेटेड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। ये सिस्टम व्हील स्पिन की संभावना को कम करता है। क्विक शिफ्टर मैनुअल क्लच ऑपरेशन या अपशिफ्टिंग के दौरान थ्रॉटल पर रोल बैक के बिना स्मूद गियर शिफ्टिंग की सुविधा देता है। इसके अलावा असिस्ट और स्लिपर क्लच लीवर पुलिंग को कम करने में मदद करता है।

हार्डवेयर : डेल्टाबॉक्स फ्रेम पर बेस्ड हैं दोनों बाइक्स दोनों बाइक्स को डेल्टाबॉक्स फ्रेम पर बनाया गया है। कंफर्ट राइडिंग के लिए इनके फ्रंट में टेलिस्कोपिक इनवर्टेड फोर्क और रियर में लिंक्ड-टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। वहीं, ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 282mm के डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm के डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इनके साथ डु्अल चैनल ABS भी है।

फीचर्स : डुअल-चैनल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम फीचर्स की बात करें तो R15M और MT-15 वर्जन 2.0 दोनों में ही डुअल-चैनल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, स्लिप और असिस्ट क्लच, वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी स्टैण्डर्ड के तौर पर दी गई हैं। R15M ज्यादा ट्रैक-फोकस वाली बाइक है, जिसमें स्पोर्टियर एर्गोनॉमिक्स है और इसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर सेट फुटपेग दिए गए हैं।

इसमें क्विकशिफ्टर, फुली डिजिटल कलर TFT स्क्रीन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉल्यूम कंट्रोल, अपग्रेडेड स्विचगियर और लाइसेंस प्लेट के लिए LED लाइट जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी दी गई हैं। स्ट्रीट-नेकेड MT-15 वर्जन 2.0 में R15M की तुलना में सीधे हैंडलबार और ज्यादा आरामदायक राइडिंग पोस्चर दिया गया है और इसमें LCD डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

जॉब्स के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp Group Link पर क्लिक करें। या हमारी WhatsApp Channnel लिंक पर क्लिक करें।
या हमारी वेबसाइट www.news.ushapoultryandfisheries.com पर विजिट करें।

note: ऊपर दी गयी जानकारी सौजन्य दैनिक भास्कर की वेबसाइट से हैं ।

Leave a Comment